एक App का best Offer, पैदल चलकर doller कमाने का मौका

Spread the love

best offerbest offer for earning money

एक नई Digital क्रिप्टो currency launch की गई है जिससे इंसान पैदल चलकर earn कर सकेगा।

इस currency का नाम है bitwalking डॉलर, जो Digital क्रिप्टो currency बिटकॉइन की तरह ही कंप्यूटर से पैदा होगी।

smartphone यूज़र फ़ोन पर bitwalking app की मदद से रिकॉर्ड करेगा कि वो कितने क़दम पैदल चला है। फिर कदमों की गिनती के आधार पर प्रति दस हज़ार क़दमों पर यूज़र को लगभग एक बिटवॉक डॉलर मिलेगा।

शुरू शुरू में, यूजर को earn गई currency ऑनलाइन स्टोर में खर्च करने, या उससे नकद कमाने का मौका मिलेगा।

संस्थापकों का मानना है यह तकनीक विकासशील और poor countries में फ़िटनेस उद्योग के विकास में ख़ासी मददगार हो सकती है। इनके अनुमान के अनुसार bitwalking योजना poor countries के नागरिकों के जीवन को पूरी तरह से बदलकर रख देगी।

प्रोजेक्ट की start करने वाले निसान बहार और फ्रेंकी इम्बेसी को इस प्रोजेक्ट के लिए जापानी निवेशकों से startी दस मिलियन डॉलर की मदद मिली है।

यूजर ने कितने कदम चले इसको दिखाता बिट वॉकिंग app जापानी मदद की बदौलत वे ऐसे बैंक और currency की start करेंगे जो चले गए ‘कदमों’ और किसी भी तरह के हस्तांतरण को सत्यापित करेगा।

इसके अलावा जापानी कंपनी मुराथा एक ऐसे रिस्टबैंड पर शोध कर रही है जो bitwalking मापने में smartphone का विकल्प बनेगा।

युनाइटेड किंडम में अगले साल होने वाले संगीत समारोह को लेकर संस्थापकों की यूके हाई स्ट्रीट बैंक के साथ साझेदारी की बात भी चल रही है।

इसके अलावा कुछ जूते बनाने वाली कंपनिया इस currency को अपनाने के लिए अपनी सहमति दे चुकी है।

वैसे पैदल चलकर bitwalking डॉलर कमाने का यह कोई नया प्रयोग नहीं है। कई स्टार्ट-अप समूह, ‘सेहत बनाओ और earn करो’ का विचार पहले लागू कर चुके हैं। लेकिन गति को सही सही मापने में उन्हें सफलता नहीं मिली।

बीबीसी क्लिक टीवी शो को इंटरव्यू देते बिट वॉकिंग के संस्थापक
हालांकि bitwalking ने क़दमों को मापने के लिए आधिकारिक तौर पर कोई एल्गोरिद्यम जारी नहीं किया है। यह क़दम की गिनती करने के लिए हैंडसेट फ़ोन के जीपीएस पोज़िशन और वाई-फ़ाई कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फ़िलहाल इस योजना की सफलता इस बात पर depend करती है कि बड़े software ब्रैंड, स्वास्थ्य बीमा कंपनियां और स्वंयसेवी और पर्यावरण समूह इसके प्रमोशन में कितनी रुचि दिखाते हैं।

क्रिप्‍टो currency एक ऐसी Digital या वर्चुअल currency है, जिसमें सुरक्षा के लिए क्रिप्‍टोग्राफ़ी का इस्‍तेमाल किया जाता है। दुनिया की सबसे पहली क्रिप्‍टो currency बिटकॉइन है, जो 2009 में launch हुई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *